Tue. Jun 11th, 2024
    Renatus Nova Benefits in HindiRenatus Nova Benefits in Hindi

    Renatus Nova Benefits in Hindi

    Renatus Nova जुलाई 2018 में बैंगलोर में पंजीकृत एक MLM कंपनी Renatus Wellness Private Limited का एक उत्पाद है। Renatus Nova इस डायरेक्ट सेलिंग कंपनी का एकमात्र उत्पाद है।

    What is Renatus Nova

    Renatus Nova नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी Renatus Wellness का स्वास्थ्य उत्पाद है। रेनाटस नोवा कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है जो शरीर में विटामिन-खनिजों की पूर्ति करने में मदद करता है, बुद्धि में सुधार करने में मदद करता है, और विभिन्न शारीरिक और मानसिक समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है।Renatus Wellness का दावा है कि Renatus Nova 600 से अधिक बीमारियों को दूर करने में मदद करता है, जो काफी आकर्षक है। रोगों की सूची में गठिया, मधुमेह, अस्थि विकार, बुखार, विषाणु-संक्रमण, नपुंसकता आदि शामिल हैं।

    Read also Patanjali Livogrit tablet benefits in Hindi

    Damiagra benefits in Hindi

    Renatus Nova Ingredients

    Renatus Nova में निम्नलिखित सक्रिय तत्व मौजूद हैं, जिनका उपयोग एक निश्चित मात्रा में किया जाता है

    Meca root

    Mangosteen

    Siberian Ginseng

    Black currant

    Elderberry

    Sour cherry sour cherry

    Raspberry

    Sigru

    Ganoderma laciderma

    अब मैं आपको रेनाटस नोवा के सभी अवयवों के लाभ एक-एक करके बताऊंगा

    Mangosteen

    मैंगोस्टीन, जिसे पर्पल मैंगोस्टीन के नाम से भी जाना जाता है। यह थाईलैंड का एक राष्ट्रीय फल है जो ‘फलों की रानी’ के रूप में भी प्रसिद्ध है। ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने, वजन कम करने, कोलेस्ट्रॉल को कम करने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और मासिक धर्म संबंधी समस्याओं को कम करने के लिए मैंगोस्टीन बहुत ही असरदार है।

    Sigru

    सिगरू एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। यह हड्डी के दर्द, जोड़ों के दर्द और सूजन के इलाज में कारगर साबित हुआ है।

    Meca root.

    Maca plant, जिसे वैज्ञानिक रूप से Lepidium Meyenii के नाम से जाना जाता है, पेरू में पाया जाने वाला पौधा है। माका के पौधे की जड़ का उपयोग विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है।मुख्य रूप से माका रूट का उपयोग रक्तचाप को नियंत्रित करने और प्रजनन संबंधी विकारों को खत्म करने के लिए किया जाता है। वहीं दूसरी ओर, यह तनाव दूर करने, ऊर्जा बढ़ाने और महिलाओं में हार्मोनल संतुलन बनाए रखने में भी मदद करता है।

    Elderberry

    सांबुकस परिवार एडोक्सेसी में फूलों के पौधे की एक प्रजाति है। विभिन्न प्रजातियों को आमतौर पर एल्डरबेरी कहा जाता है। यह खुद को बचाने और वायरस के संक्रमण से राहत पाने में मदद करता है।

    Siberian Ginseng

    साइबेरियन जिनसेंग एक पौधा है। मूल रूप से औषधि बनाने के लिए पेड़ की जड़ का उपयोग किया जाता है। साइबेरियन जिनसेंग को एडेप्टोजेन के नाम से भी जाना जाता है। यह एक गैर-चिकित्सा शब्द है जो दैनिक तनाव के प्रति सामान्य प्रतिरोध को बढ़ा सकता है।

    इसके अलावा, साइबेरियाई जिनसेंग बेहतर एकाग्रता और याददाश्त के साथ आपके दिमाग को शांत रखने में भी मदद करता है और पुरुषों में टेस्टोस्ट्रेन हार्मोन को भी बढ़ाता है।

    Ganoderma luciderma

    Ganoderma Luciderma Ganoderma की एक लाल रंग की प्रजाति है जिसका यूरोप और चीन के कुछ हिस्सों में सीमित वितरण है।Ganoderma Luciderma मधुमेह, तनाव, पाचन और संक्रमण के इलाज में बहुत उपयोगी है।

    Blackcurrant

    ब्लैक करंट, जिसे ब्लैक करंट या कैसिस के नाम से भी जाना जाता है। यह ग्रॉसुलरियासी परिवार का एक पर्णपाती झाड़ी है जो इसके खाद्य जामुन के लिए बढ़ता है। यह फल मध्य, उत्तरी यूरोप और उत्तरी एशिया में पाया जाता है।Blackcurrant विटामिन A, B5, B6, E से भरपूर होता है। इस फल में एंटी-एजिंग, एंटी-कैंसर गुण होते हैं और यह हृदय रोग और सूजन के इलाज में बहुत मददगार है।

    Raspberry

    रास्पबेरी गुलाब परिवार में जीनस रूबस की विभिन्न प्रकार की पौधों की प्रजातियों का एक खाद्य फल है।

    रसभरी चर्म रोग, हड्डियाँ, जलन, सूजन और हृदय रोग के लिए अच्छी होती है।

    Sour cherry

    खट्टा चेरी जिसे आमतौर पर टार्ट चेरी भी कहा जाता है, एक फल है। यह फल संयुक्त राज्य अमेरिका में उगाई जाने वाली सबसे लोकप्रिय किस्म है। इसमें सूजन कम करने वाला केमिकल और एंटीऑक्सीडेंट होता है।

    खट्टी चेरी गठिया, मानसिक विकार अनिद्रा में बहुत गुणकारी है।

    Renatus Nova Benefits in Hindi

    कब्ज को दूर करता है और जठरांत्र प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करता है।

    रक्तचाप कम करने और मधुमेह के प्रबंधन में फायदेमंद।

    वजन घटाने और स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने में मदद करता है।

    मुक्त कणों को बेअसर करने में मदद करता है; झुर्रियों और उम्र के धब्बों का दिखना कम करता है।

    शरीर से अतिरिक्त कोलेस्ट्रॉल को खत्म करने में मदद करता है।

    यह हड्डी की मजबूती और नए हड्डी के ऊतकों के विकास को बढ़ावा देता है।

    सर्दी और खांसी जैसी श्वसन स्थितियों को कम करता है।

    यह रजोनिवृत्ति से संबंधित लक्षणों में सुधार करने और महिलाओं के यौन स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाने में मदद कर सकता है।

    प्रोस्टेट स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है और पुरुषों की प्रजनन क्षमता और कामेच्छा में सुधार करता है।

    मेमोरी मोड और एकाग्रता में सुधार करता है।

    स्वस्थ रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखें और अग्न्याशय की स्थिति में सुधार करें।

    ऊर्जा को बढ़ाता है और मस्तिष्क की कोशिकाओं को उत्तेजित करता है।

    स्तंभन दोष के लिए प्रभावी।

    पॉलीसेकेराइड से भरपूर जो शक्तिशाली कैंसर रोधी एजेंट हैं।

    शरीर को ऑक्सीजन दें और शरीर के PH को संतुलित करें।

    रक्त परिसंचरण का समर्थन करता है और सेल को फिर से जीवंत करता है।

    सहनशक्ति, और धीरज का समर्थन करें और रात की अच्छी नींद को बढ़ावा दें।

    अधिक ऊर्जा और शक्ति प्रदान करता है और मस्तिष्क की शक्ति को बढ़ाता है।

    हिस्टामाइन की रिहाई को रोककर सूजन में मदद करता है।

    विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन के लिए अंगों को मजबूत करता है।

    यह कायाकल्प करने में मदद करता है और आपको युवा और अधिक सतर्क महसूस कराता है।

    अनिद्रा, अस्थमा के दौरे और काली खांसी से राहत देता है।

    त्वचा को हाइड्रेटेड और चमकदार बनाए रखता है।

    उम्र से संबंधित neurodegenerative विकारों और धब्बेदार विकारों को रोकता है।

    कॉपर, मैंगनीज और मैग्नीशियम से भरपूर जो स्वस्थ श्वसन प्रणाली को बनाए रखने में मदद करता है

    रेनाटस नोवा पूरक वह है जो दिमाग और शरीर को लगभग तुरंत कई तरह से लाभ पहुंचाता है।रेनाटस नोवा में कुछ जड़ी-बूटियाँ शक्तिशाली तत्व हैं और उन्हें उसी स्तर की सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए जैसे कि फार्मास्युटिकल दवा।इन जड़ी-बूटियों और पौधों का पारंपरिक रूप से लंबे समय तक जड़ी-बूटियों और आयुर्वेद में उपयोग किया जाता रहा है। लेकिन इस बारे में जानकारी का अभाव है कि वे मानव शरीर को कैसे प्रभावित करते हैं और यह अन्य दवाओं के साथ कैसे परस्पर क्रिया करता है।उन्हें अधिक प्रभावी बनाने के लिए उन्हें अक्सर दूसरों के साथ जोड़ा जाता है। इसलिए यदि आपको कोई गंभीर स्वास्थ्य स्थिति है, तो आपको पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए.

    Renatus nova side effects in Hindi

    मौखिक विषाक्तता परीक्षणों पर रेनाटस वेलनेस के विवो शोध से पता चलता है कि इस हर्बल पोषण संबंधी तैयारी के सुरक्षा पहलू को समर्पित उच्च सांद्रता के बावजूद गंभीर दुष्प्रभावों के कोई संकेत नहीं हैं।

    रेनाटस नोवा न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट का सेवन आम तौर पर सुरक्षित है, लेकिन पूरी तरह से जोखिम के बिना नहीं, सप्लीमेंट के सक्रिय अवयवों से जुड़े दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

    उपयोगकर्ताओं द्वारा बताए गए सामान्य दुष्प्रभावों में शामिल हैं –

    • पेट की ख़राबी
    • जी मिचलाना
    • कब्ज
    • अनियमित मल त्याग, और
    • त्वचा में जल

    लेकिन यह पूरी सूची नहीं है। शरीर की विभिन्न प्रतिक्रियाओं या किसी भी घटक के प्रति संवेदनशीलता के कारण अन्य दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं। हालांकि, आप इस न्यूट्रास्यूटिकल उत्पाद को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।

    यदि आप इन आहार पूरकों को शुरू करते समय किसी भी मतली का अनुभव करते हैं, तो आप एक दिन में एक कैप्सूल तक कम कर सकते हैं जब तक कि आपके शरीर को इसकी आदत न हो जाए।

    उच्च स्तर के पूरक का सेवन भी उपयोगकर्ताओं को सिरदर्द दे सकता है। कुछ व्यक्ति जो रेनाटस नोवा न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट्स का अत्यधिक मात्रा में सेवन करते हैं, उन्हें आंतों में दर्द, मतली, उल्टी, दस्त और अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं होती हैं।

    इसके अतिरिक्त, कुछ उपयोगकर्ताओं को खुजली, मुंह और गले में झुनझुनी, पित्ती, और त्वचा पर दाने सहित हल्की एलर्जी प्रतिक्रियाओं का अनुभव होता है।

    यदि आपको किसी भी सामग्री से एलर्जी है तो कृपया इस पूरक को लेने से बचें क्योंकि आपको इसके दुष्प्रभाव का अनुभव होने की सबसे अधिक संभावना है।

    Renatus Nova uses in Hindi

    वास्तव में, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अनुमान लगाया है कि दुनिया की 80 प्रतिशत आबादी पारंपरिक उपचारों का उपयोग करना जारी रखती है, जिनमें से एक महत्वपूर्ण हिस्सा पौधों से प्राप्त होता है, उनके प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल उपकरण के रूप में।

    रेनाटस नोवा हर्बल न्यूट्रास्यूटिकल का उपयोग स्वास्थ्य को बनाए रखने और पोषण से प्रेरित तीव्र और पुरानी बीमारियों के खिलाफ काम करने में एक शक्तिशाली साधन के रूप में किया जाता है, जिससे इष्टतम स्वास्थ्य, दीर्घायु और जीवन की गुणवत्ता को बढ़ावा मिलता है।

    रेनाटस नोवा का उपयोग कैसे करें

    भोजन के सेवन के बाद दिन में दो बार 3 से 4 रेनाटस नोवा कैप्सूल लें। दिन के समय भरपूर मात्रा में पानी लें क्योंकि यह पेशाब के माध्यम से शरीर को डिटॉक्स करता है इसलिए जब आप इसे लेते हैं तो लोगों को प्यास लगती है।

    पूरक को एक पूर्ण गिलास पानी के साथ लेना भी महत्वपूर्ण है।

    यह पूरक दिन में सिर्फ एक या दो बार लिया जाता है और भोजन के कम से कम तीस मिनट बाद या आपके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए।

    पर्याप्त पानी पियें – रेनाटस नोवा में अच्छा आहार फाइबर और प्रोटीन होता है, इसलिए कब्ज और अन्य निर्जलीकरण संबंधी स्थितियों से बचने के लिए पर्याप्त पानी पिएं।

    रेनाटस नोवा परिणाम

    Renatus Nova का उपयोग जीवनशैली संबंधी विकारों और बीमारियों में फायदेमंद हो सकता है। यह रेनाटस वेलनेस एलएलसी (यूएसए) द्वारा तैयार और जीएमपी और एफएसएसएआई द्वारा प्रमाणित बिना किसी साइड इफेक्ट के पूरी तरह से हर्बल वेज कैप्सूल है। .

    एक बार जब आप रेनाटस नोवा लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपका शरीर अंतर महसूस करेगा।

    बहुत सारे उपयोगकर्ता ऊर्जा की बढ़ी हुई मात्रा होने की रिपोर्ट करते हैं। पिछले साल से हमने रेनाटस नोवा पर प्रशंसापत्र और ग्राहक समीक्षा एकत्र की है जिसमें कहा गया है कि यह स्वस्थ रक्तचाप, मधुमेह, थायरॉयड और चयापचय सिंड्रोम से संबंधित विकार और स्थितियों को बनाए रखने में सबसे अधिक फायदेमंद है।

    परिणाम उपयोगकर्ताओं के बीच भिन्न हो सकते हैं; हालांकि, अधिकांश उपयोगकर्ता चार सप्ताह के उचित उपयोग के भीतर स्वीकार्य परिणाम देखने की रिपोर्ट करते हैं।

    रेनाटस नोवा में चयापचय को बढ़ावा देने या वसा जलाने के लिए उत्तेजक नहीं होते हैं। यदि आप वजन नियंत्रण के लिए इस हर्बल सप्लीमेंट का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अपने आहार और व्यायाम पर ध्यान देना चाहिए, जिससे बेहतर परिणाम और तेजी से वजन कम हो सकता है।

    रेनाटस नोवा न्यूट्रास्यूटिकल्स का उपयोग स्वास्थ्य में सुधार, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी, पुरानी बीमारियों को रोकने, जीवन प्रत्याशा में वृद्धि, या शरीर की संरचना या कार्य का समर्थन करने के लिए किया जा सकता है। यह सदी की कुछ प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने में मदद करता है .

    Frequently asked questions about Renatus Nova in hindi

    Q. क्या रेनाटस नोवा एक दवा है?

    उ. रेनाटस नोवा दवा या दवा-आधारित समाधान नहीं है। एक न्यूट्रास्यूटिकल उत्पाद के रूप में, यह आहार अंतराल को भर सकता है और कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर सकता है। लेकिन इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि यह मानव स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है या किसी बीमारी के इलाज में फायदेमंद है। .

    Q क्या मैं अपनी अन्य एलोपैथी दवाओं के साथ रेनाटस नोवा कैप्सूल ले सकता हूं?

    ए। हर्बलिज्म या प्राकृतिक चिकित्सक चिकित्सक से परिचित एक लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक से परामर्श करना सबसे अच्छा है। आप डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। रेनाटस नोवा कैप्सूल और एलोपैथिक दवाओं के सेवन के बीच कम से कम 3 घंटे का अंतर दें।

    Q. रेनाटस नोवा का सेवन करने की सलाह किसे नहीं दी जाती है?

    ए। सबसे पहले, यह सलाह दी जाती है कि यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं तो पूरक न लें। और 18 साल से कम उम्र के लोगों को कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए।यदि आपको लीवर और किडनी या हृदय रोग या कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या है तो आपको पोषक तत्वों की खुराक लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। .

    Renatus Nova Price

    Renatus Nova Nutraceuticals Pack के एक पैक की कीमत 794 रुपये है जिसमें 120 कैप्सूल होते हैं।

    Renatus Nova Capsules से इसकी आधिकारिक वेबसाइट या इसके किसी भी वितरक के माध्यम से कोई भी खरीदा जा सकता है।

    तो दोस्तों कैसा लगा ये article Renatus Nova Benefits in Urdu आशा है कि आपको यह पसंद आया होगा यदि आपको कोई संदेह है तो आप नीचे टिप्पणी अनुभाग में पूछ सकते हैं

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *